ⓘ रोग ..

रोगों की सूची

रोगों की इस सूची में रोगों के मुख्य वर्ग शामिल हैं। आनुवांशिक रोगों की सूची भ...

अचलताकारक कशेरूकाशोथ

अचलताकारक कशेरूकाशोथ, जिसे पहले बेक्ट्रू के रोग, बेक्ट्रू रोगसमूह, और एक प्रक...

एचआइवी

ह्युमन इम्युनोडेफिशिएंसी वायरस एक लेंटिवायरस है, जो अक्वायर्ड इम्युनोडेफिशिएं...

अंजनहारी

अंजनहारी या बिलनी या गुहेरी रोग आंखों की ऊपरी या निचली परत पर दाने के रूप में...

अंडाशय में गांठ

अंडाशय में गांठ, महिलाओं में, अंडाशय के भीतर एक द्रव भरे हुए थैले होते हैं। अ...

अंतर्राष्ट्रीय रोग वर्गीकरण

रोग और संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का अंतर्राष्ट्रीय सांख्यिकी वर्गीकरण ने 10 ...

                                     

अर्बुद दमनकारी पित्रैक

अर्बुद दमनकारी पीआरसी एक पीआरसी या जीन है जो कोशिका कर्कट रोग के किसी भी प्रकार सुरक्षित करता है. जब इस पीआरसी उत्परिवर्तन होता है, सेल कर्कट रोग हो सकता है ।

                                     

रात्रि बहुमूत्री (नॉक्चूरिया)

रात हास्य है, जो एक बीमारी का कारण बनता है, रात में अधिक पेशाब आता है तो नींद बाधित है. अक्सर यह बड़े-बूढ़ों में अधिक है. सोते समय बार-बार पेशाब आने की शिकायत है कि स्थिति में भी हो सकती है यदि कोई सोने से पहले अधिक पानी खिलाया झूठ बोल रही है । या यह किसी भी अधिक खतरनाक बीमारी का लक्षण भी हो सकती है ।

                                     

व्रणीय बृहदान्त्रशोथ

थे बोलीदाताओं एक पुरानी बीमारी है जिसमें पेट और अल्सर हो जाता है । इस रोग के प्रमुख लक्षण पेट का दर्द और क्रेते डायरिया पैदा कर रहा है लोड घटना, बुखार, एनीमिया आदि । यह भी हो सकता है.

                                     

२०१५ भारतीय स्वाइन फ्लू का प्रकोप

२०१५ भारतीय स्वाइन फ्लू का प्रकोप यह २००९ महामारी H1N1 वायरस से संदर्भित हैं, यह भारत में मार्च 2015 में आया था, जिसमें गुजरात,राजस्थान और अब दिल्ली में भी चपेट में पिछले एक साल में भारत में स्वाइन फ्लू के 933 के मामले में आया था, जो वहाँ थे 218 लोगों को जानने के लिए किया गया था

                                     

अलक्षणी

आयुर्विज्ञान के सन्दर्भ में, उस रोग को अलक्षणी रोग कहा जाता है जिससे ग्रसित रोगी कोई लक्षण नहीं प्रदर्शित करता। उदाहरण के लिए कोरोनावाइरस से संक्रमित कुछ व्यक्ति ऐसे पागए हैं जिनमें वे लक्षण बिल्कुल नहीं देखने को मिले जो कोरोनावाइरस के अधिकांश संक्रमितों में देखने को मिलते है ।

यूजर्स ने सर्च भी किया:

शब्दकोश

अनुवाद

बीमारियों के नाम इंग्लिश में.

एसटीडी रोग कारण, लक्षण, बचाव तथा एसटीडी रोगों की. इन रोगों की एक वजह लोगों की जीवनशैली में आ रहे बदलाव भी हैं​. संक्रामक रोगों की सूची में ब्रांकाइटिस, न्यूमोनिया, डायरिया और टीबी शीर्ष 10 में शामिल हैं. इसके अलावा तय समय से पहले पैदा होने वाले बच्चों की मौतें और सड़क. त्वचा रोगों की सूची. गंभीर रोग से पीडितों को सहायता Rajasthan Chief. Ministry of Health & Family Welfare Government of India. मानव शरीर के रोग. एंडोक्रिनोलॉजी Paras Hospitals. कर्मचारी राज्य बीमा भारत के योजना, एकीकृत सामाजिक सुरक्षा के लिए संगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा उपलब्ध कराने और आकस्मिकताओं में उनके आश्रितों, जैसे, बीमारी, प्रसूति या मृत्यु और एक रोजगार चोट या व्यावसायिक रोग.





Republished pedia of everything Owl.

Τα Πρόσωπα της αγκυλοποιητικής σπονδυλίτιδας Greek. Ankylosing Spondylitis ઓફ ફેસીસ Gujarati. Fas yo nan spondilit ankilozant Haitian Creole. את פניהם של ואנקילוזינג ספונדיליטיס Hebrew. अचलताकारक कशेरूकाशोथ के चेहरे Hindi. A Bechterew kór arca Hungarian. Andlit Hryggikt Icelandic. स्वास्थ्य विज्ञान में डॉक्टरेट कार्यक्रम. किशोर अचलताकारक कशेरूकाशोथ के निदान का सत्यापन सक्षम है केवल अचलताकारक कशेरूकाशोथ के आम तौपर स्वीकार अंतरराष्ट्रीय मापदंड हैं, जिनमें से सबसे आम अब न्यूयॉर्क मापदंड को संशोधित करने का अधिकार के अनुसार यदि। ध्यान रखें कि इन. ACERON TC TABLET 10 S in HINDI की जानकारी, लाभ, कीमत. विवरण. Corticotropin Injectable शिशु में ऐंठन का उपचार, एकाधिक काठिन्य का उपचार, सोरियाटिक गठिया के लिए सहायक चिकित्सा​, संधिशोथ के लिए सहायक उपचार, किशोर संधिशोथ के लिए सहायक उपचार, अचलताकारक कशेरूकाशोथ के लिए सहायक चिकित्सा, प्रणालीगत.


एचआईवी का इलाज 2030.

युवाओं में ड्रग्स बनी एचआइवी का मुख्य कारण. मनोज रवानी, धनबाद धनबाद के युवाओं में तेजी से एचआइवी फैल रही है. जनवरी से अगस्त तक के आंकड़ों की मानें, तो 7786 लोगों ने जांच करायी है. इसमें से 105 संक्रमित मरीज मिले है, जबकि धनबाद, बोकारो और गिरिडीह मिला कर जनवरी से 20. एचआईवी 2020. एचआइवी या एड्स से पीड़ित व्यक्ति निशुल्क कानूनी. एचआइवी संक्रमित मरीजों को दवा लेने के लिए प्रत्येक माह एआरटी केंद्पर चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इन्हें अब एक बार में तीन माह की दवा दी जाएगी। ये जानकारी एआरटी केंद्र के प्रभारी चिकित्सक दुर्गेश दिवाकर ने दी है। पूर्व से दवा. दिल्ली में एचआईवी विशेषज्ञ डॉक्टर. एचआइवी एवं एड्स – स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए. Disease and Conditions News in Hindi: एचआइवी ह्यूमन इम्यूनो डिफिशिएंसी वायरस ऐसा वायरस है, जिससे एड्स होता है। यदि किसी को एचआइवी एड्स है तो उसकी नियमित दवा लेनी चाहिए।. भारत में एचआईवी दवा की मासिक लागत. समलैंगिक संबंध बनाने वाले भी हो रहे एचआइवी के. मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को एचआइवी रोगी एक महिला पीएमसीएच में उपचार के लिए आयी थी। काफी देर बाद जब मरीज का नंबर आया तो जूनियर डॉक्टर ने उसे ओपीडी से बाहर निकालकर छूने से मना कर दिया। जब मरीजों के परिजनों ने इसका.





आँख में बिलनी की दवा.

अंजनहारी हिंदी शब्दकोश. अंजनहारी गुहेरी बिलनी नरसराय निवारण आँखों की दोनों पलकों के किनारों पर बालों बरौनियों की जड़ों में जो. आंख में गुहेरी की दवा. अंजन Anjan Meaning In English Anjan in English. Опубликовано: 18 янв. 2018 г. बिलनी की अंग्रेजी दवा. अबोध अंजनहारी – हिन्दी साहित्य काव्य संकलन. हमें भूत के बारे में पछतावा नहीं करना चाहिए, ना ही भविष्य के बारे में चिंतित होना चाहिए, विवेकवान व्यक्ति हमेशा वर्तमान में जीते हैं। चाणक्य धर्म festival. शनि जयंती का पावन पर्व ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की अमावस्या को मनाया जाता है।. गुहेरी का होम्योपैथिक इलाज. क्या आप जानते है छुआरा एक दवाई है – Page 3. Synonyms: बिलनी, गुहांजनी, गुहेरी, अंजनहारी, अंजनी, अंजना, बम्हनी, अञ्जना, अञ्जनी, अर्जुनरोग. वह लड़का जो अपने माँ बाप का एक ही हो:श्याम मेरा इकलौता बेटा है Synonyms: इकलौता बेटा, इकलौता पुत्र, एकलौता बेटा, इकलौता. एक अत्यंत सुंदर बड़ा.


Free and no ads
no need to download or install

Pino - logical board game which is based on tactics and strategy. In general this is a remix of chess, checkers and corners. The game develops imagination, concentration, teaches how to solve tasks, plan their own actions and of course to think logically. It does not matter how much pieces you have, the main thing is how they are placement!

online intellectual game →