फास्ट एंड फ्यूरियस 9

एफ 9 को जस्टिन लिन द्वारा निर्देशित और डैनियल केसी द्वारा लिखित एक आगामी अमेरिकी एक्शन फिल्म है। 2017 की द फेट ऑफ द फ्यूरियस की अगली कड़ी, द फास्ट सागा फ्रैंचाइज़ी में यह नौवीं मुख्य किस्त होगी और कुल मिलाकर दसवीं पूर्ण लंबाई वाली फिल्म होगी। इस फिल्म में विन डीजल, जॉन सीना, मिशेल रोड्रिग्ज, टायरेज गिब्सन, क्रिस "लुडाक्रिस" ब्रिजस, जोर्डाना ब्रूस्टर, नथाली इमैनुएल, सुंग कांग, हेलेन मिरेन और चार्लीज़ थेरॉन होंगे । फिल्म में, डोमिनिक टोरेटो और उसके परिवार को जैकब, डोमिनिक के छोटे भाई के रूप में एक नए घातक दुश्मन के साथ-साथ उनके पुराने खतरे सिफर का सामना करना होगा।
एफ 9 को संयुक्त राष्ट्र में 22 मई, 2020 को यूनिवर्सल पिक्चर्स द्वारा नाटकीय रूप से रिलीज़ किया जाना है।

1. परिसर
द फेट ऑफ द फ्यूरियस 2017 की घटनाओं के बाद, डोमिनिक टोरेटो और उनके परिवार को डोमिनिक के छोटे भाई जैकब, एक घातक हत्यारे का सामना करना होगा, जो अपने पुराने दुश्मन सिफर के साथ काम कर रहा है, और जो डोमिनिक से एक निजी प्रतिशोध रखता है।

2. कास्ट
डोमिनिक टोरेटो के रूप में विन डीजल, एक पूर्व आपराधिक और पेशेवर सड़क रेसर, जो अपनी पत्नी, लेटी और अपने बेटे के साथ सेवानिवृत्त और बस गए हैं।
जैकब टोरेटो, डोम और मिया के भाई के रूप में जॉन सीना जो एक मास्टर चोर, हत्यारे और एक उच्च प्रदर्शन चालक के रूप में काम कर रहे हैं।
क्रिस "लुडाक्रिस" ब्रिज के रूप में तेज पार्कर, मियामी का एक मैकेनिक और डोम की टीम का एक सदस्य।
लेटी ऑर्टिज़, डोम की पत्नी और एक पूर्व आपराधिक और पेशेवर सड़क रेसर के रूप में मिशेल रोड्रिगेज ।
साइफर, एक आपराधिक मास्टरमाइंड और साइबर अटैकर के रूप में थेरॉन को चार्ज करें, जो जैकब के साथ मिलकर काम करता है।
जॉर्डन ब्रूस्टर, मिया टोरेटो, डोम और जैकब की छोटी बहन और उनकी टीम के एक पूर्व सदस्य के रूप में, जो अपने साथी ब्रायन और अपने दो बच्चों के साथ घर बसा चुके हैं।
रोमन पियर्स के रूप में टाइर्ज़ गिब्सन, एक पूर्व-आदतन अपराधी और डोम की टीम का सदस्य।
डोम की टीम के एक पूर्व सदस्य हान लू के रूप में कंग ने गाया था, जिसके बारे में माना जाता था कि द फास्ट एंड द फ्यूरियस: टोक्यो ड्रिफ्ट 2006 में मारे गए थे।
मैग्डलीन शॉ के रूप में हेलेन मिरेन
नथाली इमैनुएल, रैमसे के रूप में, एक ब्रिटिश कंप्यूटर हैक्टिविस्ट और डोम की टीम का सदस्य।
लुकास ब्लैक ने टोक्यो ड्रिफ्ट और फ्यूरियस 7 2015 से हान और डोम के दोस्त सीन बोसवेल के रूप में अपनी भूमिका को फिर से दोहराया, जबकि जेसन टोबिन ने टोक्यो बहाव से अर्ल के रूप में अपनी भूमिका को भी दोहराया। कार्डी बी ने लेसा नामक एक महिला का चित्रण किया, जो डोम के साथ एक इतिहास साझा करती है, जबकि माइकल रूकर को बडी के रूप में लिया गया था। इसके अतिरिक्त, फिन कोल, एना सवाई, विन्नी बेनेट, ओजुना और फ्रांसिस नगनौ को अघोषित भूमिकाओं में लिया गया है।

3.1. उत्पादन विकास
13 नवंबर 2014 को, यूनिवर्सल पिक्चर्स के अध्यक्ष डोना लैंगली ने द हॉलीवुड रिपोर्टर को बताया कि फ्यूरियस 7 2015 के बाद फ्रैंचाइज़ी में कम से कम तीन और फिल्में होंगी। फरवरी 2016 में, विन डीजल ने नौवीं और दसवीं फिल्मों के लिए प्रारंभिक रिलीज की तारीखों की घोषणा की, नौवीं फिल्म के साथ शुरुआत में 19 अप्रैल, 2019 को रिलीज होने की कोशिश की। स्पिन-ऑफ हॉब्स और शॉ की घोषणा के बाद, नौवीं फिल्म की रिलीज़ की तारीख 10 अप्रैल, 2020 तक वापस धकेल दी गई थी।
अप्रैल 2017 में, डीजल और ड्वेन जॉनसन ने अपने रिटर्न की पुष्टि की। 25 अक्टूबर, 2017 को डीजल ने फेसबुक लाइव वीडियो में खुलासा किया कि जस्टिन लिन, जिसने फास्ट एंड फ्यूरियस 6 2013 के माध्यम से द फास्ट एंड द फ्यूरियस: टोक्यो ड्रिफ्ट 2006 से निर्देशन किया था, और अभिनेत्री जोर्डना ब्रेवेस्टर, जिन्होंने में मूर टोरेटो को चित्रित किया था। फ्रैंचाइज़ी की पाँच फ़िल्में, नौवीं और दसवीं फ़िल्मों की वापसी होगी। 4 अप्रैल, 2018 को, जॉनसन ने कहा कि अगर वह स्पिन-ऑफ पर काम करने के कारण नौवीं फिल्म के लिए लौट रहा था, तो वह अनिश्चित था, और उसने जनवरी 2019 में पुष्टि की कि वह फिल्म में दिखाई नहीं देगा।
मई 2018 में, हॉब्स और शॉ स्पिन फिल्म पर अपने काम के कारण मॉर्गन के चले जाने के बाद, डैनियल केसी को पटकथा लिखने के लिए काम पर रखा गया था। मिशेल रोड्रिग्ज को भी उनकी भूमिका को पुनः स्थापित करने की पुष्टि की गई थी। फरवरी 2019 में, यूनिवर्सल पिक्चर्स ने घोषणा की कि यह फिल्म को छह सप्ताह तक देरी कर रही है, जो रिलीज की तारीख को अप्रैल 2020 से मई 2020 तक स्थानांतरित कर देगी। यह बताया गया कि देरी इतनी थी कि फिल्म मेट्रो-गोल्डविन-मेयर के नो टाइम टू डाई के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करेगी, जिसे 8 अप्रैल, 2020 को रिलीज़ की तारीख दी गई थी।
अप्रैल 201 में, डीजल से प्रारंभिक घोषणा के बाद, जून 2019 में जॉन सीना को आधिकारिक रूप से फिल्म में लिया गया। जुलाई 2019 में, फिन कोल, अन्ना सवाई और विनी बेनेट फिल्म के कलाकारों में शामिल हुए। उसी महीने, यह घोषणा की गई कि हेलेन मिरेन और चार्लीज़ थेरॉन अपनी भूमिकाओं को फिर से प्रस्तुत करेंगे। माइकल रूकर और MMA फाइटर फ्रांसिस Ngannou को अगस्त में कलाकारों के साथ जोड़ा गया था। अक्टूबर 2019 में, ओगुना और कार्डी बी फिल्म के कलाकारों में शामिल हो गए।

3.2. उत्पादन फिल्माने
प्रिंसिपल फोटोग्राफी 24 जून, 2019 को इंग्लैंड के हर्टफोर्डशायर के लीव्सडेन स्टूडियो में शुरू हुई। फिल्मांकन लॉस एंजिल्स, एडिनबर्ग और लंदन, और पहली बार थाईलैंड में भी हुआ, जिसमें क्राबी, को फ-नगन और फुकेत का उपयोग स्थानों के रूप में किया गया। फिल्म का कुछ हिस्सा जॉर्जिया के तिब्लिसी में भी शूट किया गया था। 11 नवंबर, 2019 को लिपटे हुए।
जुलाई 2019 में, स्टंटमैन जो वाट्स, जो डीजल के लिए दोगुना हो गए, ने लेवेसडेन स्टूडियो में फिल्मांकन के दौरान सिर में गंभीर चोट लग गई।

4. रिलीज़
F9 को संयुक्त राष्ट्र में 22 मई, 2020 को यूनिवर्सल पिक्चर्स द्वारा नाटकीय रूप से रिलीज़ किया जाना है।
विपणन
फिल्म का पहला आधिकारिक ट्रेलर 31 जनवरी, 2020 को जारी किया गया था। इसने फिल्म में सुंग कंग, लुकास ब्लैक और जेसन तोबिन की उपस्थिति का खुलासा किया।

हांगकांग क्रिकेट टीम का मलेशिया दौरा 2020

हांगकांग क्रिकेट टीम ने फरवरी 2020 में मलेशिया में पांच मैचों की ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला खेलने के लिए दौरा किया, जिसे इंटरपोर्ट टी-20 श्रृंखला के ...

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2020

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और तीन ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए फरवरी और मार्च 2020 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया...

एशिया कप क्वालीफायर 2020

2020 एसीसी पश्चिमी क्षेत्र टी 20 टूर्नामेंट 23 से 27 फरवरी 2020 तक मस्कट, ओमान में आयोजित किया गया था, और 2020 एशिया कप के लिए पहले योग्यता चरण के रूप में का...

युगांडा क्रिकेट टीम का क़तर दौरा

साल 2020 से अब तक 3 मैचों की 1 सीरीज हुई हैं। उसमें क़तर ने 1 सीरीज और 0 आईसीसी टूर्नामेंट जीता हैं।

क़तर क्रिकेट टीम का युगांडा दौरा

साल 2020 से अब तक 3 मैचों की 1 सीरीज हुई हैं। उसमें युगांडा ने 0 सीरीज और 0 आईसीसी टूर्नामेंट जीता हैं।